FIVE RRB ZONES ALP STANDBY CANDIDATES ARE EFFECTED BY DIVERSION OF GORAKHPUR CANDIDATES




RRB गोरखपुर द्वारा WR और NFR रेलवे में ALP CANDIDATES के DIVERSION के कारण 5 RRB के STANDBY CANDIDATES अपने STANDBY CLEAR होने के संभावनाओं को लेकर चिंतित है। इस POST के माध्यम से उन CANDIDATES पर इस DIVERSION का क्या प्रभाव पड़ सकता है इसका COMPLETE  ANALYSIS करेंगे।

सबसे पहले देख लेते है किस WR और NFR में किस RRB के कौन कौन से DIVISION आते है।


WR ( WESTERN RAILWAY )





NFR ( Northeast Frontier Railway)





GKP ALP के छात्रों के DIVERSION से WR और NFR के STANDBY पर क्या EFFECT पड़ेगा इसे समझने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है की WR और NFR में अभी भी कितनी नई INDENT से GENERATE VACANCY  खाली बची है और कितने STANDBY CANDIDATE MAX इन रेलवे के लिए है ऐसे जानना। 

सबसे पहले WR का DETAILS देखते है--










अब देख लेते है की MAX कितने CANDIDATE WR में STANDBY में हो सकते है --जैसा RRB ने NOTIFIED VACANCY पर 50% EXTRA STANDBY छात्रों को DV के लिए बुलाया था यद्यपि हमारे पास RRB के तरफ से अभी DATA नहीं आया है की कितने छात्र FINAL पैनल के बाद STANDBY में बचे है तो हम मैक्स के लिए मानकर चलते है की सभी 50% छात्र अभी भी STANDBY में बचे है यद्यपि ऐसा किसी भी बोर्ड में नहीं है। 

WR में MAX कितने स्टैंडबाई छात्र हो सकते है ---



इस डाटा से ये  CLEAR है की WR में MAX 438 ALP के STANDBY हो सकते है और मुंबई भोपाल और अहमदाबाद तीनो में TOTAL MAX 1671 STANDBY CANDIDATE हो सकते है।  यद्यपि इसमें मेडिकल अनफिट और ALREADY जिनका WAITING FINAL PANEL में CLEAR हो चूका है वो भी CANDIDATE शामिल है।  सभी ZONE के DATA के ANALYSIS से ये पता चल रहा है की बुलाये गए 50% EXTRA  स्टैंडबाई छात्रों में से अलग अलग बोर्ड में 40 -60 % ही छात्र अब STANDBY में बचे है। जिसे हम AVG 50 % मान लेते है। 

अगर सिर्फ WR की STANDBY की बात करें तो 438 का 50% = 219 (APPROX)  छात्र अभी भी स्टैंडबाई में है जबकि WR में  अभी भी नई  इंडेंट वैकंसी में 760 SEAT खाली है। अगर इन तीनो बोर्ड की TOTAL WAITING की भी बात करें तो 1671 का 50% =836 ( APPROX ) छात्र स्टैंडबाई में है, जबकि सिर्फ WR में ही 760 SEAT खाली है। अभी इसमें CR, WCR , SCR में GENERATE NEW वैकंसी शामिल नहीं है।  इसके साथ अभी इन सभी जगह जो छात्र JOIN नहीं कर रहे उनकी जगह जो SEAT खाली होगी वो भी शामिल नहीं है। खाली VACANCIES की संख्या देखते हुए मुंबई भोपाल और अहमदाबाद के APPROX 836 छात्रों की स्टैंडबाई CLEAR होना बहुत ही आसान है। 


अब NFR का DETAILS देखते है--



NFR में MAX कितने स्टैंडबाई छात्र हो सकते है ---




इस डाटा से ये  CLEAR है की NFR ( गुवाहाटी और सिलीगुड़ी ) में MAX 477  ALP के STANDBY हो सकते है ।  यद्यपि इसमें मेडिकल अनफिट और ALREADY जिनका WAITING FINAL PANEL में CLEAR हो चूका है वो भी CANDIDATE शामिल है।  सभी ZONE के DATA के ANALYSIS से ये पता चल रहा है की बुलाये गए 50% EXTRA  स्टैंडबाई छात्रों में से अलग अलग बोर्ड में 40 -60 % ही छात्र अब STANDBY में बचे है। जिसे हम AVG 50 % मान लेते है। 

अगर NFR ( सिलीगुड़ी और गुवाहाटी ) की STANDBY की बात करें तो 477  का 50% = 239  (APPROX)  छात्र अभी भी स्टैंडबाई में है जबकि WR में  अभी भी नई  इंडेंट वैकंसी में 237  SEAT खाली है।  इसके साथ अभी इन सभी जगह जो छात्र JOIN नहीं कर रहे उनकी जगह जो SEAT खाली होगी वो भी शामिल नहीं है। खाली VACANCIES की संख्या देखते हुए गुवाहाटी और सिलीगुड़ी  के APPROX 239  छात्रों की स्टैंडबाई CLEAR होना बहुत ही आसान है।


No comments:
Write comments

If You have any doubts, Please Let me Know

© 2020 TARGET CRACK EXAM . Designed by Bloggertheme9
Powered by Blogger.
close